देहरादून: स्‍कूल में पाक के पूर्व पीएम की फोटो मिलने से हड़कंप, हिजाब पहने दिखीं छात्राएं व शिक्षिका

ipressindia
0 0
Read Time:3 Minute, 36 Second

देहरादून । देहरादून जिले के विकासनगर में जीवनगढ़ स्थित ब्राइट एंजल स्कूल के निरीक्षण में उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम को निर्माण से लेकर संचालन तक कई अनियमितताएं मिली हैं।आयोग की टीम ने मौके से कई दस्तावेज जब्त भी किए हैं। जबकि स्कूल संचालक एवं शिक्षकों से पूछताछ भी की। इस दौरान संचालक कई सवालों के जवाब स्पष्ट नहीं दे पाए। ऐसे में आयोग ने स्कूल प्रबंधन से कई बिंदुओं पर स्पष्टीकरण तलब किया है। आयोग ने स्कूल की मान्यता रद करने के लिए सरकार को पत्र भेजा है। यह स्कूल पूर्व में नमाज के लिए शुक्रवार की छुट्टी को लेकर विवादों में रह चुका है।

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष डा. गीता खन्ना ने शिक्षा विभाग एवं पुलिसकर्मियों को साथ लेकर ब्राइट एंजल स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल में गुडलक पार्टी का आयोजन किया जा रहा था, जिसमें नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राएं शामिल थे। जबकि स्कूल प्ले ग्रुप से 12वीं कक्षा तक संचालित किया जाता है। अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया गया था। आयोग के सदस्य विनोद कपरुवाण के अनुसार, उन्हें शिकायत मिली थी कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ स्कूल के प्रबंधन समिति के मुखिया की भारतीय सेना की वर्दी में फोटो है। इसकी एक छायाप्रति भी उन्हें प्रेषित की गई थी। इसके अलावा कुछ शिकायतें भी मिलीं थीं। आयोग की टीम के निरीक्षण के दौरान स्कूल के संचालन से लेकर निर्माण में कई अनियमितताएं मिली हैं। स्कूल संचालक लेफ्टिनेंट कर्नल कादिर हुसैन (सेनि.) से जब उन्होंने पूछताछ की गई तो वह कई प्रश्नों के उत्तर स्पष्ट नहीं दे पाए। स्कूल में छात्राएं एवं शिक्षिकाएं हिजाब पहने हुईं मिलीं। हाईवे पर स्कूल के होर्डिंग लगाने की लोक निर्माण विभाग से अनुमति लिए जाने के सवाल पर वह स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाए। उन्हें शिकायत मिली थी कि विद्यार्थियों को बीच कक्षा से नमाज के लिए बुलाया जाता है। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। टीम में खंड शिक्षाधिकारी बीपी सिंह, कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट, आयोग की विधि अधिकारी ममता रौथाण, बाल मनोविज्ञानिक निशात इकबाल, राज्य समंवयक बचपन बचाओ आंदोलन के सुरेश उनियाल मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कान्हापुर गांव में धूमधाम से मनाई गई रविदास जयंती, बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए विधायक प्रदीप बत्रा

रुड़की । विधानसभा रुड़की के कान्हापुर गांव में रविदास जयंती धूमधाम से मनाई गई । बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि संत शिरोमणि गुरु रविदास जी ने बिना भेदभाव के आपसी प्रेमभाव की शिक्षा दी। विधानसभा क्षेत्र रुड़की के कानहापुर गांव में संत शिरोमणि रविदास […]
echo get_the_post_thumbnail();

You May Like

Subscribe US Now

Share